Wednesday, May 7, 2008

एक गहरी साँस लें



एक गहरी साँस लें और महसूस करें कैसा लगता है? हर काम जल्दी जल्दी करते करते क्या हम कुछ मिस कर रहे हैं?


हम बहुत कुछ मिस करते हैं .सुबह उठ कर अगर मिनट ध्यान लगा सकें तो मन को स्थिर करने मैं सहायता मिलती है और मन मैं शक्ति आती है आगे का दिन अच्छी तरह से गुजरने के लिए ।


सुबह तयार होकर अच्छा स्वास्थ्य पूर्ण नाश्ता करें ।जब नाश्ता करें तो उसी मैं ध्यान रखें ,और कोई भी बात नही सोचें । करके देखें कैसा लगता है। जरूर अच्छा लगेगा क्युकी पेट भरा है ,स्वास्थ्य पूर्ण नाश्ता करने से शरीर को ऊर्जा मिल रही है । जब भी शरीर मैं शुगर का लेवल एक सा रहता है ,बहुत जल्दी ऊपर नीचे नही होता तो भूख बहुत जल्दी नही लगती और दिमाग देर तक काम कर सकता है अच्छी तरह से ।


अपनी सुबह अच्छी शुरू करें और देखें कैसे आपका दिन मैं एक अच बदलाव आता है.

3 comments:

Pradeep Kumar said...

it's so refreshing to hear such simple enlightening instructions carrying that old-world charm. thanx for being so different from the ferociously competitive crowd.keep up the good work.
GARIma tujhe salaam.
pradeep

Unknown said...

"अपनी सुबह अच्छी शुरू करें और देखें कैसे आपके दिन मैं एक अच्छा बदलाव आता है" - कितनी सही और सच्ची बात कही है आपने. मेरा यह व्यक्तिगत अनुभव है. में सुबह जल्दी उठता हूँ इस लिए ऐसा कह सकता हूँ.

आपने बहुत अच्छा ब्लाग बनाया है. ऐसी ही सुंदर और सही बातें लिखती रहिये.

Anonymous said...

u r doing very good job.keep it up,god bless u